कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए उचित दर में मिलेगा Sterilised मास्क

0
80

उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की पहल पर सदर अस्पताल स्थित COVID-19 कंट्रोल रूम के बाहर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा Reusable, Sterilised तथा Autoclave मास्क बना कर उचित दर में उपलब्ध कराया जा रहा है।

जिले भर में मास्क की कमी ना हो इसको देखते हुए उपायुक्त ने यह अनोखी पहल शुरू की है। सदर अस्पताल स्थित गोल घर में बनाए गए काउंटर प्रतिदिन सुबह 10 बजे खुलेंगे। इस काउंटर में लोगों को उचित दर में मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। जिला प्रशासन के द्वारा उठाए गए इस कदम से जिले में मास्क की कालाबाजारी पर रोक लगाई जा सकेगी। इसके अलावा लोगों को एक जगह पर मास्क उपलब्ध हो सकेगा। उपायुक्त द्वारा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को दिए गए इस कार्य से महिलाओं को देश हित में जुड़ने का एक और अवसर मिला है। महिलाएं बढ़ चढ़ कर मास्क बनाने के कार्य मे जुट गई हैं।

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जिले वासियों ने उपायुक्त के समक्ष कई बार मार्केट में मास्क ना मिलने की शिकायत की थी। उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने मामले को संज्ञान में लेते हुए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को मास्क बना लोगों के बीच उससे बेचने का काम सौंपा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here