पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

0
208

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के सबसे तेज गेंदबाज रहे मोहम्मद आमिर ने चौंकाने वाला फैसला किया है. 27 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद आमिर ने लिमिटिड ओवर के गेम पर फोकस करने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है.

2009 में आमिर ने टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. मैच फिक्सिंग में 5 साल की सजा पाने के बाद आमिर ने 2016 में टेस्ट क्रिकेट से ही वापसी की थी. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आमिर ज्यादा कामयाब नहीं हो पाए. पिछले साल भी ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि मोहम्मद आमिर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.

आमिर ने 36 टेस्ट खेलते हुए 119 विकेट लिए हैं. आमिर चार बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने में कामयाब हुए. लेकिन आमिर को टेस्ट क्रिकेट में एक बार भी मैच में 10 विकेट नहीं मिले. टेस्ट क्रिकेट में 64 रन देकर 7 विकेट लेना आमिर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. आमिर के नाम टेस्ट क्रिकेट में कोई अर्धशतक भी दर्ज नहीं है.

आमिर अब तक 59 वनडे और 42 ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच भी खेल चुके हैं. आमिर ने वनडे में 77 विकेट लिए हैं, जबकि ट्वेंटी-ट्वेंटी में उन्हें 55 विकेट मिले हैं. वर्ल्ड कप में खेले गए 8 मुकाबलों में आमिर ने 17 विकेट लिए, जिसमें एक फाइव विकेट हॉल भी शामिल था. आमिर के संन्यास के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here