मेट्रो में भी अब कर सकेंगे प्री-वेडिंग, जाने कैसे

0
88

अब नोएडा-ग्रेनो मेट्रो ने Revenue बढ़ाने के लिए निकाली नई योजना, प्रति घंटे के हिसाब से होगी बुकिंग चलती हुई या खड़ी मेट्रो में मना सकेंगे उत्सव।
आपको बता दे अगर आप अपने घर के उत्सव को कुछ खास बनाना चाहते हैं तो आपके पास एक बेहतरीन विकल्प है। अब आपको एक्वा लाइन पर नोएडा-ग्रेनो मेट्रो के कोच में उत्सव मनाने का मौका मिल पाएगा। इसके लिए आपको तय शुल्क अदा करना होगा।

Image result for delhi metro aqua line

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएमआरसी) की ओर से की गई आधिकारिक घोषणा के मुताबिक मेट्रो के कोच में जन्मदिन, प्री-वेडिंग उत्सव या कोई भी अन्य समारोह आयोजित करने का मौका मिलेगा। हालांकि इसके लिए एनएमआरसी की कुछ शर्तों का पालन करना होगा।

चार कोच की कर सकेंगे बुकिंग:-
इच्छुक आवेदकों को एक या एक से अधिक और अधिकतम चार कोच में उत्सव के आयोजन के लिए 15 दिन पहले एनएमआरसी को आवेदन करना होगा। बुकिंग कंफर्म होने के बाद आवेदक को प्रति घंटे 5 से 10 हजार रुपये तक की राशि जमा करानी होगी। इसके अलावा बुकिंग कराने वाले को सिक्योरिटी मनी के रूप में 20 हजार रुपये की अतिरिक्त राशि भी जमा करानी होगी, जो कि बाद में वापस हो जाएगी।

बुकिंग के लिए कंडीशन:-
एनएमआरसी की ओर से ऐसे लोगों को रनिंग या खड़ी हुई मेट्रो में आयोजन की अनुमति दी जाएगी। इसमें उनको पास सजे हुए या बिना सजे हुए कोच की बुकिंग का विकल्प भी होगा। इसके अलावा यह आयोजन ऑपरेशन या नॉन ऑपरेशनल मेट्रो के लिए होगी। यानी अगर आयोजन मेट्रो की रोजाना की टाइमिंग में होनी है या फिर रात के 11 बजे से दो बजे तक होनी है इसका विकल्प चुनने का भी मौका मिलेगा। एक कोच में अधिकतम 50 लोग रह सकते हैं जिसमें महिला व पुरुष व बच्चे शामिल हो सकते हैं।

Image result for delhi metro aqua line

NMRC के स्टाफ भी होंगे मौजूद:-
NMRC की ओर से आयोजक को एक सेंटर टेबल, डस्टबिन, एक हाउसकीपिंग स्टाफ और सुपरवाइजरी स्टाफ दिया जाएगा, जो कि आयोजन में सहयोग करेंगे। किसी तरह के नुकसान की भरपाई बुकिंग कराने वाले को करनी होगी।

दूसरे अन्य मेट्रो में भी मिल रही सुविधा:-
इस तरह का मौका रैपिड मेट्रो गुरूग्राम, गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड और जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से पहले ही दिया जा चुका है।

Image result for delhi metro aqua line

नियम, शर्तें व शुल्क:-

  • सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप, बिना सजावट के रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच-8 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस ।
  • सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी बिना सजावट की मेट्रो कोच-5 हजार रुपये प्रति प्रति घंटा प्रति कोच फीस ।
  • सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप, सजावट के साथ रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच-10 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस ।
  • सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी सजावट की हुई मेट्रो कोच-7 हजार रुपये प्रति प्रति घंटा प्रति कोच फीस ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here