Lockdown खुलते ही तेजी से बढ़े निफ्टी के शेयर

0
95

लॉकडाउन खुलने की योजना सामने आने के साथ ही शेयर बाजार में आज तेज बढ़त देखने को मिल रही है। प्रमुख इंडेक्स में 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं शुरुआती कारोबार में निफ्टी 9800 के अहम स्तर से ऊपर पहुंच गया। इस दौरान बाजार के सभी सेक्टर में बढ़त देखने को मिल रही है। आज के कारोबार में सेसेक्स 482 अंक की बढ़त के साथ 32906 के स्तर पर और निफ्टी 147 अंक की बढ़त के साथ 9727 के स्तर पर खुला। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स अधिकतम 239 अंक की बढ़त के साथ 9819 के स्तर पर पहुंच गया, वहीं सेंसेक्स 900 अंक की अधिकतम बढ़त के साथ 33335 के स्तर पर पहुंच गया।

 

सरकार ने लॉकडाउन को खत्म करने की अपनी योजना सामने रख दी है। जिसके मुताबिक अर्थव्यवस्था को सहारा देने वाले सेक्टर को और ज्यादा छूट दी जाएगी। इससे कारोबारियों को उम्मीद है कि जल्द ही आर्थिक गतिविधियां में तेजी देखने को मिलेगी और संक्रमण मुक्त और नियंत्रित क्षेत्रों में गतिविधियां महामारी से पहले के स्तर पर पहुंच सकेंगी। हालांकि संक्रमण के बढ़ते मामलों से चिंताएं बढ़ रही हैं लेकिन रिकवरी रेट में भी बढ़ोतरी से उम्मीदें भी बनी हुई है।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त मेटल सेक्टर में देखने को मिली है। सेक्टर इंडेक्स शुरुआती कारोबार में 4 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। वहीं बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज और रियल्टी सेक्टर इंडेक्स में 3-3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल रही है।

सेंसेक्स में शामिल अधिकांस शेयर फिलहाल हरे निशान में हैं और सबसे ज्यादा बढ़त एक्सिस बैंक और टाटा स्टील में देखने को मिल रही है। दोनो ही स्टॉक 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। बजाज फाइनेंस, एसबीआई और एचडीएफसी में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here