Market मैं आ गए बिना चार्जर के फोन

0
21

अभी तक तो आपको मोइबल के साथ हेडफोन ही ना मिलने की शिकायत थी लेकिन अब एपल और सैमसंग जैसी बड़ी कंपनियां बड़ा झटका देने की तैयारी में है। मोबाइल एसेसरीज के बढ़ते दामों को देखते हुए एप्पल और सैमसंग जैसी दिग्गज कंपनी आने वाले समय में नए स्मार्टफोन के साथ चार्जर नहीं देने का प्लान कर रही हैं।
विज्ञापन

एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कंपनियां फोन के साथ बॉक्स में मिलने वाले चार्जर को हटाने का फैसला कर रही हैं। यह खुलासा सैमसंग से जुड़ी जानकारी रखने वाली वेबसाइट ने किया है। अगर फैसले पर सहमति बनती है तो ऐसा पहली बार होगा जब सैमसंग का फोन बिना चार्जर मिलेगा।

कोरियन साइट ईटीन्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग लागत के लिए अगले साल से स्मार्टफोन से चार्जर हटा देगा। इन दिनों चार्जिंग पोर्ट पूरे दुनिया में कमोबेश एक जैसे होते जा रहे हैं। लगभग सभी कंपनियां यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की तरफ बढ़ रही हैं। सैमसंग दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक है। कंपनी हर साल करोड़ों फोन की बिक्री करती है।

ऐसे में यदि सैमसंग आधे स्मार्टफोन से भी चार्जर हटा देती है तो कंपनी को बड़ी रकम का फायदा होगा। इस फायदे को कंपनी फोन की कीमत घटाकर ग्राहकों को फायदा पहुंचा सकती है। दरअसल चीन से इंपोर्ट पर कस्टम की सख्ती का असर देश के मोबाइल एसेसरीज पर दिखने लगा है। प्रोडक्ट बाजार में मिल नहीं रहे और अगर मिल भी रहे हैं तो बेहद ऊंचे दाम पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here