Lockdown सरकार ने सभी ट्रेनें कि बंद

0
11

रेलवे बोर्ड ने आज गुरुवार (25 जून) को बताया कि सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस, यात्री एवं उपनगरीय ट्रेन सेवाएं 12 अगस्त तक स्थगित रहेंगी तथा 230 स्पेशल ट्रेनें, आवश्यक सेवाओं के लिए ट्रेनें जारी रहेंगी। रेलवे बोर्ड ने कहा कि 1 जुलाई 2020 से 12 अगस्त 2020 तक की बुक टिकट कैंसिल होंगी। 12 अगस्त तक सिर्फ स्पेशल ट्रेनें ही चलेंगी। भारतीय रेलवे ने ट्रेनों के टाइम-टेबल को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। रेलवे बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि 12 अगस्त 2020 तक सभी मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलेंगी। रेलवे ने कहा है कि 1 जुलाई 2020 से 12 अगस्त 2020 तक की यात्रा के लिए नियमित समय-निर्धारित ट्रेन के लिए बुक किए गए सभी टिकट भी रद्द कर दिए गए हैं और पूरा किराया वापस किया जाएगा।

रेलवे ने कहा है कि सभी विशेष राजधानी, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें जिनका संचालन 12 मई और 1 जून से शुरू किया गया है हालांकि, उनका परिचालन जारी रहेगा। इससे पहले 15 मई को एक अधिसूचना में, रेलवे ने 30 जून, 2020 तक यात्रा के लिए निर्धारित सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया था और टिकट वापस करने का फैसला किया था। बीते मंगलवार को रेलवे ने 14 अप्रैल को या उससे पहले नियमित ट्रेनों के लिए बुक किए गए सभी टिकटों को रद्द करने की घोषणा की थी और कहा था कि वह जल्द ही उन टिकटों के लिए धनवापसी शुरू करेगा।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते रेलवे ट्रेनें रद्द कर चुका है, हालांकि लॉकडाउन खुलने के बाद रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं जो कि आगे भी चलती रहेंगी। लेकिन, देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रेलवे ने रेग्युलर ट्रेनों को 12 अगस्त तक के लिए रद्द करने का फैसला लिया है। हालांकि, रलवे ने यह साफ कर दिया है कि इस दौरान बुक टिकट पर यात्रियों को 100 फीसदी रिफंड मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here