JIO यूज़र्स को HOLI पे मिल सकता है बड़ा झटका

0
77

Reliance Jio Data Plan: रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने मोबाइल डेटा प्लान (Jio Data Plan) की कीमत बढ़ाने की तैयारी में है. जी हां, रिलायंस जियो ने सरकार से एक ऐसी मांग की है जो जियो के ग्राहकों को बड़ा झटका देने वाली है.

अगर जियो की यह मांग पूरी हो जाती है, जियो के ग्राहकों को एक जीबी मोबाइल डेटा के लिए 20 रुपये खर्च करने होंगे. बताते चलें कि फिलहाल एक जीबी डाटा की कीमत 4-6 रुपये के आसपास है.

रिलायंस जियो ने टेलीकॉम अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI, ट्राई) से मांग की है कि प्रति जीबी डेटा की टारगेट फ्लोर प्राइस फिलहाल 15 रुपये तय की जाये और अगले 6 से 9 महीनों में इसकी कीमत 15 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये की जाये.

Image result for JIO Data Plan

आपको बता दें कि फ्लोर प्राइस तय होने के बाद कोई भी कंपनी तय कीमत से अधिक कीमत पर प्लान पेश नहीं कर सकती है.

रिपोर्ट्स की मानें, ताे जियो ने ट्राई से कहा है कि वायरलेस डेटा की कीमत ग्राहकों के इस्तेमाल के हिसाब से तय होगी. इसके साथ ही जियो ने यह भी कहा कि वॉइस टैरिफ में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया जा सकता क्योंकि यह मार्केट में अस्थिरता लाएगा और इसे लागू करने में भी काफी मुश्किल आयेगी.

Image result for jio user

मालूम हो कि आर्थिक संकट से जूझ रही है टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने भी हाल ही में ऐसी ही मांग की थी. वोडाफोन आइडिया ने ट्राई से कहा था कि एक जीबी मोबाइल डेटा की कीमत 35 रुपये की जाये, जो कि मौजूदा कीमत से करीब 7 गुना ज्यादा है.

बताते चलें कि एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) का भुगतान न करने के कारण टेलिकॉम इंडस्ट्री भारी कर्ज में चल रही है. वोडाफोन (Vodafone) को 53 हजार करोड़ और एयरटेल (Airtel) को 35 हजार करोड़ रुपये का भुगतान करना है. जियो ने कहा है कि टारगेट फ्लोर प्राइस तय होने के बाद इंडस्ट्री को काफी राहत पहुंचने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here