Lockdown 4.0 मैं शुरू हो सकते हैं IPL के मैच BCCI ने दिए संकेत

0
32

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को देश भर में COVID-19 के मद्देनजर गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों पर गंभीरता से गौर किया है। इन दिशा-निर्देशों के मुताबिक, भारतीय विमानन नियामक (डीजीसीए) ने हवाई यात्रा को 31 मई तक निलंबित कर दिया गया है। ऐसे में बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए स्किल बेस्ड ट्रेनिंग कैम्प लगाए जाने का इंतजार करेगी।

BCCI ने दोहराया कि उसके खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और ऐसे किसी भी निर्णय में जल्दबाजी नहीं की जाएगी जो वायरस को फैलने से रोकने में भारत के प्रयासों को खतरे में डालता हो।

इस बीच, बीसीसीआई राज्य स्तर पर दिशा-निर्देशों का अध्ययन करेगा और स्थानीय स्तर पर स्किल बेस्ड ट्रेनिंग कार्यक्रम को चाक-चौबंद करने के लिए राज्य क्रिकेट संघों के साथ काम करेगा। बीसीसीआई के पदाधिकारी टीम मैनेजमेंट के साथ अपनी बातचीत जारी रखेंगे और स्थिति में सुधार होने के बाद पूरी टीम के लिए उपयुक्त योजना तैयार करेंगे।

देशभर में लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ाने के साथ ही सरकार ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खोलने का निर्देश दे दिया है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि देश में जल्द ही खेलों की शुरूआत हो सकती है। गृह मंत्रालय की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, “खेल परिसरों और स्टेडियम को खोलने की अनुमति दी जाएगी, हालांकि दर्शकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।”

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में अब सभी देश धीरे-धीरे अपने यहां खेल को बहाल करने की कोशिश करने में जुट गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here