गुजरात: बारिश से बेहाल हुआ वडोदरा, कच्छ और जूनागढ़ में जनजीवन अस्त व्यस्त

0
16

गुजरात के कई हिस्सों में जोरदार बारिश मुसीबत बन कर आई है. सबसे ज्यादा बुरा हाल तो वडोदरा का है। कुछ ही देर की बारिश में सड़क पर भारी जलभराव जैसी स्थिति बन गई. लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से घरों में पानी भर गया। जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. भारी बारिश की वजह से आज वडोदरा के सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है.

कुछ ऐसा ही हाल बारिश के बाद अहमदाबाद का भी हुआ. बारिश के बाद अहमदाबाद की सड़कों पर पानी भर गया। जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. लगातार 48 घंटों से हो रही जोरदार बारिश का असर गुजरात के कच्छ और जूनागढ़ में भी देखने को मिला. कच्छ में 12 बांधों का पानी खतरे के निशान से ऊपर बहने लगा है.

कच्छ के कई रिहायशी इलाकों में भी बाढ़ का पानी घुस चुका है, जिसकी वजह से पूरा जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जूनागढ़ का दामोदर कुंड भी पूरी तरह से भर गया है. गुजरात के साथ साथ महाराष्ट्र में भी लगातार हो रही बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र के नागपुर में भारी बारिश की वजह से कई गांव पानी से घिर गए, जिसके बाद लोगों को निकालने के लिए राज्य की आपदा प्रबंधन टीम को बुलाना पड़ा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here