दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में बन सकेगा दिव्यांगता प्रमाण पत्र

0
72

उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की अध्यक्षता में जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के कार्यकारिणी समिति डीएमटी की बैठक आज दिनांक 19 मार्च 2020 को उपायुक्त के कार्यालय वेश्म में सम्पन्न हुई।

बैठक में उपायुक्त ने पलामू जिले में दिव्यांग पुनर्वास केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया। उन्होंने केंद्र स्थापित कर केंद्र के कार्यकर्ताओं को विभिन्न पंचायतों में प्रधान सचिव और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से बैठक कर जिले भर के दिव्यांगों का पता लगाकर उन्हें मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने जिले में दिव्यांगों को प्राथमिकता के आधार पर पुनर्वास कराने का निर्देश दिया। जिले में दिव्यांग पुनर्वास केंद्र को दिव्यांग आवासीय विद्यालय जेलहाता शुरू करने का निर्देश दिया।

दिव्यांगों को आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराएं: उपायुक्त:-

दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के कार्यकारिणी समिति डीएमटी की बैठक मैं उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने दिव्यांगजनों के लिए आवश्यक उपकरणों का क्रय करने का निर्देश दिया। इसके अलावा बैठक में उन्होंने अब तक के किए गए आय-व्यय को स्वीकृति प्रदान की। इसके अलावा उपायुक्त ने जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में दिव्यांग का प्रमाण पत्र भी निर्गत करने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त-सह -जिला दंडाधिकारी डॉ0 शांतनु कुमार अग्रहरि के अलावा जिला समाज कल्याण पदाधिकारी आफताब आलम, रेड क्रॉस सोसाइटी से इंद्रजीत सिंह डिंपल मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here