बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पहुंचे उपायुक्त, किया हेल्प डेस्क का निरीक्षण

0
75

उपायुक्त-सह- जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने कोरोना वायरस से संबंधित रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड पर बने हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने  सदर अस्पताल में बने कंट्रोल रूम तथा आइसोलेशन वार्ड का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने वहां मौजूद सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त पहुंचे बस स्टैंड, किया हेल्प डेस्क का निरीक्षण:-

बस स्टैंड में मौजूद हेल्प डेस्क पर पहुंच उपायुक्त ने वहां मौजूद चिकित्सकों को बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की जांच करने का निर्देश दिया। साथ ही जिस किसी व्यक्ति में सर्दी, बुखार, खांसी जैसे लक्षण दिखाई दे रहे हैं उनकी जांच कर संबंधित दवाओं को निश्चित रूप से देने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने बस स्टैंड पर मौजूद हेल्प डेस्क पर रखी जा रही पंजी का भी अवलोकन किया। उन्होंने जांच किए जा रहे मरीजों के पूरे पते तथा मोबाइल नंबर भी दर्ज करने का निर्देश दिया।

बाहर से आने वाले यात्रियों की करें स्क्रीनिंग: उपायुक्त:-

वही डाल्टेनगंज रेलवे स्टेशन पर लगे हेल्प डेस्क का भी उपायुक्त ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिकित्सकों को 24 * 7  ड्यूटी पर रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कोरोना वायरस को गम्भीरता से लेकर स्टेशन पर आने वाले हर एक यात्री की स्क्रीनिंग करने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने हेल्प डेस्क पर सैनिटाइजर तथा मास्क रखने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सिविल सर्जन तथा डीपीएम को स्टेशन पर बने हेल्प डेस्क के आसपास कोरोना वायरस से बचाव एवं सतर्कता से  संबंधित बैनर तथा पोस्टर्स लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों तथा जीआरपी को आपस में समन्वय बनाकर काम करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त पहुंचे पीएमसीएच, किया कंट्रोल रूम तथा आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण:-

बस स्टैंड तथा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के पश्चात उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। पीएमसीएच में उन्होंने कोरोना वायरस से संबंधित बनाए गए कंट्रोल रूम तथा आइसोलेशन वार्ड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कंट्रोल रूम तथा आइसोलेशन वार्ड को पूरी तरीके से सैनिटाइज तथा रोजाना हाइपोक्लोराइड से साफ करने का निर्देश दिया। सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड को उपायुक्त ने हर तरीके से गंदगी मुक्त रखने का निर्देश दिया। उन्होंने आइसोलेशन वार्ड के बाहर आइसोलेशन वार्ड के प्रोटोकॉल की एक प्रति लगाने का निर्देश दिया।

बताते चलें कि उपायुक्त- सह- जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने Covid-19 को संज्ञान में लेते हुए पलामू जिले वासियों को किसी भी तरीके की कम्युनिटी ट्रांसमिशन से बचाव हेतु सार्वजनिक स्थलों तथा घरों में सावधानी बरतने भी अपील की है। उन्होंने कहा है कि तीसरे स्टेज में वायरस कम्युनिटी ट्रांसमिशन के जरिए एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैल सकता है। इसके लिए महत्वपूर्ण यह है कि लोग कोरोना वायरस  के सावधानियों को अति आवश्यक रूप से बरतें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here