सुदना में बने कंटेन्मेंट जोन को किया गया सील, इलाके को किया गया सैनिटाइज

0
75

उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने COVID-19 के संक्रमण को आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा महामारी अधिनियम के सुसंगत प्रावधानों के अंतर्गत *सदर प्रखंड के सुदना क्षेत्र के चिन्हित स्थानों को कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित कर दिया है।*

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के निर्देश पर सभी आला अधिकारी मरीज के गांव पहुंचे हैं। साथ ही सदर प्रखंड के सुदना क्षेत्र के चिन्हित स्थानों को सील कर, *बैरीकेड लगा दिया गया है और पुलिस गश्ती की जा रही है।* जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। उपायुक्त के निर्देश पर पूरे इलाके को निरन्तर सैनिटाइज किया जा रहा है तथा कंटेनमेंट जोन के लिए चिन्हित स्थानों में लोगों के प्रवेश एवं निकास को प्रतिबंधित किया गया है। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में बनाए गए एंट्री पॉइंट पर अंदर तथा बाहर जाने वाले लोगों के नाम एवं उनके मोबाइल नंबर की प्रविष्टि की जा रही है। कंटेनमेंट जोन में पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

कंटेन्मेंट जोन में सेविका तथा आंगनबाड़ी सेविकाओं के द्वारा घर घर जाकर घरों का सर्वेक्षण के कार्य किया जा रहा है। इस दौरान लक्षण से संबंधित सभी मामलों की जांच की जा रही है। *स्टीकर चिपका कर घरों को चिन्हित किया जा रहा है।* तथा कंटेनमेंट जोन में सभी से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया जा रहा है। सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी एवम कर्मी लोगों से जिला प्रशासन को जांच करने में सहयोग देने की अपील कर रहे हैं।

उपायुक्त ने कंटेनमेंट जोन में रह रहे सभी व्यक्तियों से अपील की है कि वह अनिवार्य रूप से अपने *घर में रहे।* किसी भी परिस्थिति में कोई अन्य व्यक्ति का प्रवेश कंटेनमेंट जोन में न जाएं।

बताते चलें कि  कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत मरीजों को किसी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए 24 * 7 कंट्रोल रूम कार्यरत रहेगा। *कंट्रोल रूम में 8825222134,  7979959439 एवं 6203130411 पर बात की जा सकती है।*

*=================*

*कोरोना वायरस टॉल फ्री हेल्पलाइन नंबर-1950*

*जिला नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन नंबरः-06562-222077*

*डाउनलोड करें : आरोग्य सेतु और झारखंड बाजार एप्प।*

*रात 10:00 बजे से प्रातः 5ः00 बजे तक घर से बाहर निकलने पर पूर्णतया पाबंदी।*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here