हुंडई ने पेश किया सेंट्रो का नया बेस वेरिएंट, शुरुआती कीमत में भी हुई बढ़ोतरी

0
207

हुंडई मोटर्स ने अपनी सेंट्रो हैचबैक की वेरिएंट लिस्ट में बदलाव कर दिया है।हुंडई ने सैंट्रो के पिछले दो एंट्री-लेवल वेरिएंट: ‘डी-लाइट’ और ‘एरा’ को बंद करते हुए नए बेस वेरिएंट- ‘एरा एग्जिक्यूटिव’ की पेशकश की है। इसके चलते सैंट्रो अब केवल : एरा एग्जिक्यूटिव, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़ और एस्टा में ही उपलब्ध होगी। कंपनी ने इस नए वेरिएंट की कीमत 4.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की है।

सैंट्रो के पुराने डी-लाइट और एरा वेरिएंट की कीमत क्रमश: 3.90 लाख और 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। ऐसे में इन नए बदलाव के चलते सैंट्रो की शुरूआती कीमत में भी इजाफा हुआ है। हालांकि, इसके अन्य तीनों वेरिएंट की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। नए एरा एग्जिक्यूटिव वेरिएंट में कंपनी ने बॉडी कलर बंपर, हब कैप्स, मैनुअल एसी/हीटर और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर दिए हैं। इसके अलावा, कंपनी ने इसके मैग्ना एमटी और सीएनजी वेरिएंट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 2-डिन ऑडियो सिस्टम, यूएसबी और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स की भी पेशकश की है। हुंडई ने सेंट्रो के स्पोर्टज़ एएमटी वेरिएंट में भी पैसेंजर एयरबैग, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर और रियर पार्किंग कैमरा को शामिल कर दिया है।

सेफ्टी के लिहाज़ से सेंट्रो के सभी वेरिएंट में ड्राइवर एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन का फीचर स्टैंडर्ड मिलता है। जबकि, रियर पार्किंग सेंसर केवल कार के टॉप वेरिएंट एस्टा में ही दिए गए हैं। कार में अनिवार्य रूप से दिए जाने वाले सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स का अब भी सैंट्रो में अभाव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here