संसद परिसर में हेमा मालिनी के झाड़ू लगाने पर बोले उमर, ‘अगली बार फोटो खिंचाने से पहले झाड़ू पकड़ने की प्रैक्टिस करें’

0
61

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) नेता उमर अब्दुल्लाह ने संसद परिसर में हेमा मालिनी के झाड़ू लगाने पर तंज कसा है। उमर अब्दुल्लाह ने कहा है कि हेमा मालिनी अगली बार फोटो खिंचाने से पहले झाड़ू पकड़ने की प्रैक्टिस कर लें। उन्होंने कहा कि संसद परिसर देश में सबसे साफ-सुथरी जगहों में से एक है। कल स्वच्छता अभियान के तहत मथुरा की सांसद हेमा मालिनी सहित कई नेताओं ने संसद परिसर में झाड़ू लगाई थी।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत संसद परिसर में सफाई कार्यक्रम से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। तीन बार लोकसभा सांसद रहे उमर अब्दुल्लाह ने कहा, ‘‘लेकिन संसद परिसर देश में सबसे साफ-सुथरी जगहों में एक है, इसलिए वे लोग क्या बुहार रहे थे।’’ संसद भवन परिसर के अंदर एक सड़क को साफ करते हुए सोशल मीडिया पर आए हेमा मालिनी के एक छोटे से वीडियो की काफी आलोचना हो रही है। दरअसल, इसमें उनके बुहारने के दौरान उनका झाड़ू जमीन को नाममात्र के लिए स्पर्श कर रहा है।

उमर अब्दुल्लाह ने हेमा मालिनी के झाड़ू लगाने पर कहा कि, ‘‘मैम अपनी अगली तस्वीर से पहले कृप्या एकांत में झाड़ू लगाने की प्रेक्टिस कर लें। आपने जो तकनीक अपनाई है, वह मथुरा (या कहीं और) में साफ-सफाई को बेहतर बनाने में ज्यादा योगदान नहीं देगी।’’ उमर अब्दुल्लाह ने कहा, ‘‘सनावर (हिमाचल प्रदेश) में छात्रावास के बड़े से शयनकक्ष में झाड़ू लगाना कहीं न कहीं उपयोगी होगा। मैं अब अन्य लोगों की तकनीक (बुहारने की) पर टिप्पणी करने के लिए योग्य हूं।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here